Saturday, September 21, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल न्यूज़ : 20 जून को बंद रहेंगे सरकारी व निजी स्कूल

हिमाचल न्यूज़ : 20 जून को बंद रहेंगे सरकारी व निजी स्कूल

ताज़ा खबर के अनुसार भयंकर गर्मी के चलते ऊना जिले में सभी सरकारी और निजी स्कूलों (Government and private schools closed in Una district) को 19 और 20 जून को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। यह आदेश प्री-प्राइमरी और प्राइमरी पाठशालाओं के साथ-साथ सभी माध्यमिक, उच्च और वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों के लिए भी लागू होंगे।

आपको बता दे की जिला दंडाधिकारी महेंद्र पाल गुर्जर ने अत्यधिक गर्मी के चलते छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए एहतियातन कदम उठाते हुए इस संदर्भ में आदेश जारी किए हैं।

महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि गर्मी की भयंकरता से छात्रों के स्वास्थ्य सुरक्षा और किसी भी आपात स्थिति से बचाव के लिए एहतियाती उपाय के रूप में जिले में सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 19 और 20 जून को बंद रखने का फैसला लिया गया है। इस दौरान स्कूलों को बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए डिजिटल माध्यमों के उपयोग के निर्देश दिए गए हैं।

जारी आदेश में यह कहा गया है कि जिन स्कूलों में 19 और 20 जून को परीक्षाएं निर्धारित हैं, वहां उनका आयोजन अनिवार्य रूप से सुबह 7 बजे से 11 बजे के बीच किया जाए। स्कूलों को परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए पीने के पानी, परीक्षा हॉल में पंखे, कूलर या एयर कंडीशनिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करनी होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular