Friday, September 20, 2024
HomeHimachal NewsHimachal Weather : हिमाचल में 4 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट

Himachal Weather : हिमाचल में 4 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में चार दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। शिमला में भी आज सुबह कोहरा छाया हुआ थी . ऊना में बुधवार रात करीब 12 बजे झमाझम बारिश हुई। बारिश से मौसम सुहावना हो गया और लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है । बुधवार सुबह भी भारी उमस से जनजीवन प्रभावित रहा।

लेकिन दोपहर होते ही बारिश शुरू हुई, जिससे करीब 15 दिन का सूखा खत्म हुआ। लोगों ने भी बाहर निकलकर कई दिन बाद हुई बारिश का आनंद लिया। वहीं कृषि के लिहाज से भी यह बारिश किसी वरदान के कम नहीं मानी जा रही। गैर सिंचित इलाकों में मक्की की बिजाई के बाद से बारिश नहीं हुई। बुधवार को बारिश होने से फसलों की वृद्धि में भी तेजी आएगी।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश के कई भागों में 18 से 21 जुलाई तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार राज्य के कई भागों में 23 जुलाई तक बारिश जारी रहने की संभावना है।

पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी

हिमाचल ट्रैफिक टूरिस्ट रेलवे पुलिस शिमला ने बरसात में पर्यटकों को पहाड़ी क्षेत्रों में नहीं जाने की सलाह दी है। पुलिस के अनुसार बरसात के चलते कुल्लू, मनाली, रोहतांग जाने वाली सड़कों में धुंध, जगह-जगह भूस्खलन से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

कहां कितनी बारिश हुई

बीती रात को ओलिंडा में 94.6, श्रीनयना देवी 44.8, बैजनाथ 32.0, रायपुर मैदान 20.0, धर्मशाला 14.4, कांगड़ा 13.8, ब्राह्मणी 11.2, नाहन 10.0 व मंडी में 8.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular