Thursday, September 19, 2024
HomeHimachal NewsHimachal Weather News: हिमाचल में बारिश से अभी राहत नहीं, भारी बारिश...

Himachal Weather News: हिमाचल में बारिश से अभी राहत नहीं, भारी बारिश का अलर्ट जारी

ताज़ा खबर के अनुसार मौसम विभाग ने हिमाचल के पांच जिलों में भारी बारिश (heavy rain alert Himachal) का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान बाढ़ आने और बादल फटने जैसी घटनाओं की संभावना जताई गई है। जिन जिलों में यह अलर्ट जारी हुआ है उनके आसपास रहने वाले लोगों को आगामी 48 घंटे तक एहतियात बरतने की सलाह दी गई है।

आपको बता दे की मौसम विभाग के अनुसार इन क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। अलर्ट वाले जिलों में शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा और कांगड़ा शामिल हैं। मौसम विभाग की इस चेतावनी के बाद आवाजाही करने वालों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

बीते 24 घंटे से प्रदेश में 100 से ज्यादा सडक़ें बाधित हैं। इनमें शिमला जिला में सबसे ज्यादा 68 सडक़ें बंद हैं। भूस्खलन का असर इन सडक़ों पर देखने को मिला है। मंडी में 14 सडक़ें बाधित हैं, जबकि कुल्लू में 13 और कांगड़ा में एक दर्जन सडक़ों पर आवाजाही बीते 24 घंटे के दौरान प्रभावित हुई है। इनमें सबसे ज्यादा असर पालमपुर में देखने को मिला है। यहां सडक़ें बाधित होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

आपको बता दे की शुक्रवार को मौसम में हल्का सुधार होने के बाद PWD ने प्रभावित सभी सडक़ों पर कर्मचारियों को तैनात कर इन्हें बहाल करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। PWD ने आगामी 48 घंटे में नया भूस्खलन न होने की स्थिति में 80 फीसदी सडक़ों को बहाल कर लेने का दावा किया है। प्रदेश भर में 21 ट्रांसफार्मर और 11 पेयजल योजनाएं अभी तक बहाल नहीं हो पाई हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular