Sunday, September 8, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में HRTC बस हादसा, चलती बस की एंड रोड खुली

हिमाचल में HRTC बस हादसा, चलती बस की एंड रोड खुली

हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम (HRTC) के धर्मपुर डिपो की एक बस सड़क हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। ये बस धर्मपुर से मढ़ी बल्याणा जा रही थी। इसी दौरान बस की एंड रोड़ खुल गई। गनीमत यह रही कि चालक ने बस को रोक दिया।

आपको बता दे की यह बस प्रतिदिन की तरह सुबह पांच बजकर पांच मिनट पर गंतव्य के लिए निकली थी, जैसे ही लौंगणी कैंची मोड़ पर पांच बजकर छबीस मिनट पर पंहुची तो चालक को कुछ आवाज सुनाई दी जैसे ही गाड़ी को रोक कर देखा तो गाड़ी की एंड रोड़ टूटकर सड़क पर गिर गई थी।

यह हादसा एनएच 03 पर हुआ। यदि यह रोड़ सम्पर्क मार्ग पर टूट जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। क्योंकि वहां से आगे एक किलोमीटर तक सीधी उतराई है। वहां बस को रोकना मुश्किल हो सकता था। हादसे के समय बस में करीब तीस से ज्यादा सवारियां सफर कर रही थी। एचआरटीसी डिपो धर्मपुर की बसों में सफर जान को जोखिम में डालना है, क्योंकि आए दिन बसें खड़ी हो जाती है।

हर तीसरे- चौथे दिन खराब हो जाती HRTC बस

बस में सफर कर रही सवारियों में सीता, कांता, बबली, शिवराम, भवन कुमार ने बताया कि जो इस इस रूट पर जो बस भेजी जाती है,वो हर तीसरे- चौथे दिन खराब हो जाती है।लोगों को मुश्किल का सामना करना पड़ता है। उन्होंने सरकार व परिवहन निगम से धर्मपुर डिपो की खटारा बसों को बदलकर नई बसें भेजने का आग्रह किया।

जब इस बारे में धर्मपुर डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा मौके पर मैकेनिक को भेज दिया गया, रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि एंड रोड़ कैसे खुली। रूट पर दूसरी बस को भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular