HomeHimachal Newsहिमाचल: HRTC बस की ब्रेक फेल, टला बड़ा हादसा

हिमाचल: HRTC बस की ब्रेक फेल, टला बड़ा हादसा

The brakes of the HRTC bus failed in Karsog in Mandi district of Himachal Pradesh but a major accident was averted due to the driver's understanding. The incident took place near Shoreshan. The bus driver stood on the seat and tried to press the brakes hard, but the bus did not stop. The driver did not let the passengers know about the brake failure and, showing understanding, boarded the bus on the link road.

- Advertisement -

Himachal Pradesh के Mandi district के Karsog में HRTC bus की ब्रेक फेल हो गई लेकिन चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। शोरशन के समीप यह घटना हुई। बस चालक ने सीट पर खड़ा होकर जोर से ब्रेक दबाने का भी प्रयास किया, लेकिन बस नहीं रुकी। चालक ने ब्रेक फेल होने की भनक सवारियों तक को नहीं लगने दी और सूझबूझ का परिचय देते हुए बस को लिंक रोड पर चढ़ा दिया। 

जिसके बाद बस की स्पीड कम हुई और धीरे-धीरे पीछे हटी। इसके बाद बस सड़क पर पलट गई। इस दौरान बस का शीशा टूटने से दो लोगों को हल्की चोटें आई हैं जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल सुन्नी ले जाया गया है। चालक की सूझबूझ से बस को भी नुकसान नहीं हुआ। ये बस सलाणा से करसोग जा रही थी। बस मे में चालक-परिचालक सहित 13 लोग सवार थे। हादसे की सूचना क्षेत्रीय प्रबंधकसहित थाना करसोग को दी गई।

Driver Murari Lal ने बताया कि Salana to Karsog जाते वक्त शोरशन के समीप बस ने अचानक ब्रेक छोड़ दी। सीट पर खड़ा होकर ब्रेक लगाने का प्रयास किया, लेकिन बस ने ब्रेक नहीं पकड़ी। ऐसे में सवारियों की जान बचाने के लिए बस को लिंक रोड पर चढ़ा दिया। जिसके बाद बस सड़क पर ही पलट गई। इससे लोगों की जान बच गई। उन्होंने कहा कि अगर बस को लिंक रोड पर नहीं चढ़ाता तो बस सड़क से नीचे खाई में पलट जाती।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular