Thursday, September 19, 2024
HomeHimachal Newsपेंशन न मिलने पर HRTC पेंशनर्स में भारी रोष

पेंशन न मिलने पर HRTC पेंशनर्स में भारी रोष

ताज़ा खबर के अनुसार जुलाई माह की 10 तारीख बीत जाने के बाद भी एचआरटीसी के हजारों पैंशनरों को पैंशन नहीं मिली है। ऐसे में निगम के पैंशनर्ज परेशान हैं। पैंशन न मिलने पर पथ परिवहन पैैंशनर्ज कल्याण संगठन शिमला इकाई की बैठक बुधवार को तारादेवी में संपन्न हुई।

बैठक की अध्यक्षता संगठन अध्यक्ष रामकृष्ण ठाकुर ने की। बैठक में पैंशन समय पर जारी न होने, पैैंशनरों को चिकित्सा भत्ता जारी न होने और 1-1-2016 से लंबित पड़े छठे वेतन आयोग के लाभों को जारी न करने को लेकर चर्चा की गई। इस मौके पर प्रधान राजेंद्र ठाकुर, सचिव केसी चौहान और प्रैस सचिव देवेंद्र चौहान सहित अन्य शिमला के पैंशनर मौजूद रहे। बैठक में पैंशनरों ने एक मत में कहा कि निगम की पैंशनरों पर देनदारियां बढ़ती जा रही हैं।

जहां सरकार वित्तीय लाभों को देने में देरी कर रही है, वहीं अब पैंशन भी नहीं मिल रही है। पैंशनरों ने कहा कि निगम से सेवानिवृत्त हुए पैंशनर्ज उम्र के इस पड़ाव पर हैं जहां वे पैंशन पर निर्भर हैं, लेकिन सरकार को इससे कोई लेना-देना नहीं है। पैंशनरों को अपनी दवाई के लिए भी पैंशन का इंतजार करना पड़ रहा है।

बैठक में फैसला लिया गया कि संगठन कैबिनेट के दिन मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से मिलेगा और पैंशनरों के साथ बैठक के लिए समय लेगा। वहीं मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री से बैठक कर अपनी पूरी समस्याएं रखेगा। अगर उसके बाद भी सरकार वित्तीय लाभ जारी नहीं करती है तो संगठन संघर्ष की राह पकड़ेगा और आंदोलन करेगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular