Sunday, September 8, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में बदल गया स्कूल छुट्टियों का शेड्यूल?, पूरी जानकारी एक क्लिक...

हिमाचल में बदल गया स्कूल छुट्टियों का शेड्यूल?, पूरी जानकारी एक क्लिक पर

हिमाचल प्रदेश में मानसून ब्रेक के शेड्यूल को बदलने को लेकर लगातार आ रहे सुझाव के बाद अब हिमाचल शिक्षा मंत्री ने भी इस शेड्यूल पर विचार करने का आश्वासन दिया है।

आपको बता दे की मंगलवार को राजकीय अध्यापक संघ का शिष्टमंडल वीरेंद्र चौहान की अध्यक्षता में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर से सचिवालय में मिला और उनको छुट्टियां में होने वाले बदलाव को लेकर संघ की तरफ से एक सुझाव पत्र दिया गया। इसमें फेसबुक हिमाचल गवर्नमेंट टीचर यूनियन और हिमाचल प्रदेश कर्मचारी मंच पर शिक्षकों एवं विभाग के द्वारा लिए गए फीडबैक और सुझाव के आधार पर अपना सुझाव पत्र शिक्षा मंत्री को सौंपा है।

मानसून की छुट्टियों हिमाचल में

इसमें ग्रीष्मकालीन स्कूलों में मानसून ब्रेक की छुट्टियों को लेकर बात कही गई है। संघ के अनुसार ग्रीष्मकालीन स्कूलों में मानसून ब्रेक का समय 22 जून की जगह 15 जुलाई से 21 अगस्त तक करने का सुझाव दिया गया है।

इसी तरह कुल्लू जिले में मानसून ब्रेक 22 जुलाई से 13 अगस्त और शीतकालीन स्कूलों में मानसून ब्रेक 22 जुलाई से 27 जुलाई तक करने की मांग की गई है। यह बदलाव पिछले साल के अनुभव को देखते हुए संघ ने करने की मांग की है, जिस तरह पिछले साल जुलाई और अगस्त में भारी बारिश के कारण ज्यादातर समय स्कूल बंद रहे हैं और बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ा उसी के मद्देनजर इस बार छुट्टियों के शेड्यूल को बदलने की सिफारिश की है।

इस पर शिक्षा मंत्री ने आश्वासन दिया है कि सारे पहलुओं को ध्यान में रखते हुए शीघ्र ही स्थिति को स्पष्ट किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular