Saturday, September 21, 2024
HomeHimachal Newsहिमाचल में स्कूल छुट्टियों के शेड्यूल पर बड़ी खबर : जानें एक...

हिमाचल में स्कूल छुट्टियों के शेड्यूल पर बड़ी खबर : जानें एक क्लिक पर

हिमाचल में सरकारी स्कूलों (Holidays in Himachal schools ) का समर वेकेशन (Summer vacation) शेड्यूल नहीं बदला जाएगा। सोमवार को शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने इस प्रोपोजल पर विभाग अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें यह तय हुआ है कि शेड्यूल वही रखा जाए, जो कैलेंडर ईयर से पहले तय हुआ है।

आपको बता दे की अब सरकारी स्कूलों में 22 जून से ही बरसात से पहले होने वाली छुट्टियां शुरू होंगी। इससे पहले पिछले साल बरसात के अनुभवों को देखते हुए कुछ शिक्षक संगठनों की तरफ से यह मांग आई थी कि स्कूल की छुट्टियों को 22 जून के बजाय 15 जुलाई से किया जाए, क्योंकि जब मानसून चरम सीमा पर होता है, तो सरकारी स्कूल खुल जाते हैं और बच्चों पर जोखिम आ जाता है। इस प्रोपोजल को उच्च शिक्षा निदेशक ने राज्य सरकार को भेज दिया था।

तब यह माना जा रहा था कि कहीं छुट्टियां 15 जुलाई से न हो जाए, लेकिन शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने बैठक में सुझाव दिया है कि क्योंकि शेड्यूल कैलेंडर ईयर के पहले बन गया है और शिक्षण गतिविधियां सारी उसी अनुसार होती हैं, इसीलिए बीच में से बदलना ठीक नहीं होगा। यदि बरसात के सीजन में कोई और आपातकालीन स्थिति आती है, तो उसे वक्त और कदम उठाए जा सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular