HomeHimachal Newsदर्दनाक : गोली लगने से 7 साल के बच्चे की मौत

दर्दनाक : गोली लगने से 7 साल के बच्चे की मौत

- Advertisement -

A 7-year-old innocent died due to firing in Upper Andaura, a village adjacent to Amb.

अम्ब से सटे गांव अप्पर अंदौरा में गोली चलने से 7 वर्षीय मासूम की मौत हो गई। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी अम्ब आशीष पठानिया की अगुवाई में गठित पुलिस टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर क्षेत्र की घेराबंदी कर जांच-पड़ताल शुरू की व देर सायं 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार एक बच्चा अपने परिजनों व सगे-संबंधियों के साथ आनंदपुर साहिब (पंजाब) से जठेरों के मंदिर में आया हुआ था कि अचानक किसी हथियार से निकली गोली बच्चे की छाती में लग गई। इस दौरान गंभीर अवस्था में बच्चे को सिविल अस्पताल अम्ब लाया गया, लेकिन डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। सुखवंत सिंह निवासी दसग्रांई, आनंदपुर साहिब (पंजाब) ने बताया कि गांव से करीब 10 परिवारों के लोग उक्त स्थल पर स्थित मंदिर में आए थे। बच्चे अलग-अलग जगह खेल रहे थे जबकि कुछ लोग मंदिर की साफ-सफाई कर रहे थे और महिलाएं प्रसाद के लिए रोट तैयार कर रही थीं। इसी बीच गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जब वे पार्क की हुई गाडिय़ों की तरफ भागे तो वहां बच्चा लहूलुहान पड़ा था।

उसने बताया कि कोरोना के चलते लगातार 2 साल से परिवारों के लोग जठेरे मंदिर नहीं आ पाए थे। इस बार भी मंदिर में पूजा-अर्चना से पहले ही यह घटना घट गई। उधर, इकलौते लाल की मौत के बाद पिता राम पाल पुत्र हंसराज व माता सोनू का रो-रोकर बुरा हाल है। इस घटना के बाद पुलिस ने मृतक बच्चे के पिता के बयान कलमबद्ध कर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि कार्रवाई के बाद बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए टांडा मैडीकल कालेज भेज दिया गया है। पुलिस ने घटना स्थल से चंद मीटर की दूरी पर एक पशुशाला के पास स्थित एक बाथरूम के भीतर एक टोपीदार दोनाली गन बरामद की है।

पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गन से फायर करने वाले आरोपी कुलदीप पुत्र शादीलाल तथा गन मालिक कुशाल सिंह को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी कुलदीप दसग्रांई, आनंदपुर साहिब (पंजाब) से आए हुए उक्त परिवार के सदस्यों के साथ मंदिर आया हुआ था। प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि बाथरूम के अंदर गए आरोपी ने गन देखी और वह गन के साथ फोटो ले रहा था कि इस बीच ट्रिगर दबने से गोली चल गई और बच्चे के सीने में लग गई। जांच में पाया गया है कि गन मालिक ने खेतों से जंगली जानवरों को खदेडऩे के लिए बंदूक बाथरूम में लोड करके रखी हुई थी। बाथरूम में ताला नहीं लगा था, केवल कुंडी ही लगी थी।

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular