HomeHimachal Newsदर्दनाक हादसा : बस की सीटों के स्ट्रेचर बनाकर, कंबल-बेडशीट के सहारे...

दर्दनाक हादसा : बस की सीटों के स्ट्रेचर बनाकर, कंबल-बेडशीट के सहारे खाई से निकाले घायल

- Advertisement -

दिन बुधवार, स्थान कॉलोनी मोड़, समय सुबह सवा दस बजे। बस हादसे के घायलों की चीखें सुनकर हर कोई स्तब्ध था। हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के इलाके के लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। उनके हाथ में जो सामान लगा वे उसके बाद मदद को पहुंच गए। देखते ही देखते मौके पर जुटी लोगों की भीड़ बचाव कार्य में जुट गई। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस कम पड़ गईं। एक एंबुलेंस में तीन-तीन घायलों को ले जाना पड़ा। एक घायल को एंबुलेंस में नीचे लिटाना पड़ा। 

पुलिस और अग्निशमन विभाग के साथ अन्य बचाव दल भी मौके पर पहुंचे। खाई में बस में सवार लोगों के शव खून से लथपथ पड़े थे। बस की सीटें खोलकर उनके स्ट्रेचर बनाकर घायलों को खाई से निकाला गया। स्थानीय लोगों, पुलिस जवानों ने कंबलों और बेडशीटों के सहारे भी लोगों को खाई से निकाला। यहां से एंबुलेंस और निजी वाहनों में इन्हें सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि दो लोगों ने तीसा अस्पताल में दम तोड़ा। एक घायल ने तीसा से चंबा मेडिकल कॉलेज जाते समय कंदला के पास दम तोड़ दिया। 

सुबह साढ़े आठ बजे बौंदेड़ी से चंबा के लिए रवाना हुई थी बस
निजी बस बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे बौंदेड़ी से चंबा के लिए रवाना हुई थी। उस समय इसमें छह सवारियां थीं। रास्ते में कई सवारियां बस में चढ़ीं। बस सुबह दस बजे भंजराडू पहुंची। यहां कई सवारियां उतर गईं। चंबा और कालोनी मोड़ जाने वाले करीब बीस लोग बस में बैठे रहे। दस बजकर पांच मिनट पर बस भंजराडू से चंबा के लिए वाया कालोनी मोड़ रवाना हुई। दस बजकर 12 मिनट कालोनी मोड़ में तीसा कॉलेज में पढ़ने वाले आधा दर्जन विद्यार्थी उतर गए। कालोनी मोड़ से करीब तीन सौ मीटर आगे बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। हादसा इतना भयंकर था कि बस के परखच्चे उड़ गए। सवारियों को संभलने का मौका तक नहीं मिला।

उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने बताया कि जिस जगह हादसा हुआ है, उस मोड़ को चौड़ा किया जाएगा। शीघ्र लोनिवि को आदेश जारी किए जाएंगे। इस मोड़ पर स्थानीय लोगों ने पहले भी वाहन हादसे होने की बात कही है। जिला प्रशासन गंभीरता से कार्यवाही करेगा। 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular